रामायण बॉलीवुड की आने वाली फिल्म है जो 2023 के मध्य में रिलीज़ होगी। फिल्म को बहुत बड़े बजट पर तैयार किया जा रह है,जो भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म होगी।

फिल्म में स्टार कास्ट हो चुकी है जिसमे ह्रितिक रौशन रावण का किरदार, रणवीर कपूर भगवन राम का किरादर और दीपका पादुकोण माता सीता की भूमिका निभायेंगी।

फिल्म में VFX का इस्तेमाल किया गया है जिससे फिल्म की बजट आसमान छू रही है। फिल्म को डायरेक्ट नितेश तिवारी ने किया है तथा प्रोडूसर उदय मंगरेकर है।

फिल्म में डायरेक्टर ने साइड रोले के लिए कई न्यू कामर्स को भी लांच किया है। फिल्म की तैयारी 2017 से की जा रही है जो अब पूरा होने को है।

इस फिल्म में रामायण से कुछ कांड को लिया गया है और उसे आधुनिक तरीके से लोगों के सामने प्रस्तुत किया जायेगा। दुनियां के खस खास जगहों में इसकी सूटिंग की जा रही  है।

फिल्म की शूटिंग जोरों शोरों पर चल रही है जिससे 2023 में जून तक यह फिल्म सिनेमा घरों में लग जाएगी और धमाका मचायेगी।

फिल्म में जिन एक्टर्स को कास्ट किया गया है दोनों ही धांसू कलाकार है जो अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते है। वही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी काफी रकम ली है।

हृतिक रौशन बहुत ही महंगे एक्टर है जो 45 करोड़ रूपये लिए है इस फिल्म को साइन करने के लिए। रणवीर कपूर 41 करोड़ और दीपिक 38 करोड़ रूपये लिए है।

फिल्म का पोस्टर रिलीज़ हो चूका है जो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। यह फिल्म 6 भाषाओं में प्रकाशित की जाएगी जो खुद फिल्म के डायरेक्टर नितेश तिवारी ने एक इंटरव्यू में कहा था।

सूत्रों से पता लगा है की फिल्म में VFX प्रयोग होने के कारन इसकी बजट बहुत अधिक है और यह भारतीय सिनेमा की अब तक का सबसे बड़ी फिल्म होगी।